About

cropped cropped Black Elegant Modern Name Initials Monogram Logo 2

About us-

Easy hindi blog एक हिन्दी ब्लॉगिंग साइट है जहाँ आपको ब्लॉगिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, यूट्यूब, इन्स्टाग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के साथ-साथ और भी अन्य विषयों के सम्बन्ध में सरल हिन्दी भाषा में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में सरल और सुलभ जानकारी प्रदान करते हैं। हम यहाँ पर आपको विभिन्न ऑनलाइन इनकम स्रोतों के बारे में जानकारी, सुझाव और टिप्स देते हैं जिनसे आप ऑनलाइन मनी मेकिंग की दुनिया में अपने कदम रख सकते हैं।

हमारा विशेषज्ञता

हमारी टीम में ऑनलाइन पैसे कमाने के क्षेत्र में अनुभवी और पेशेवर लोग हैं, जो हिंदी में यह सुनिश्चित करते हैं कि आपको सबसे अच्छी जानकारी प्राप्त हो। हम आपको विभिन्न ऑनलाइन इनकम स्रोतों के बारे में बताएंगे, जैसे कि Make Money Online, Affiliate marketing, Blogging, Youtube, Adsense और अन्य तरीके।

हमारा मिशन

हमारा मिशन है सभी भारतीयों को ऑनलाइन पैसे कमाने के सारे मौके और विचार प्रदान करना। हम विश्वास करते हैं कि ऑनलाइन दुनिया में पैसे कमाने का सबसे सही तरीका जानना और समझना महत्वपूर्ण है, और हम इस काम में आपकी मदद करना चाहते हैं।

ब्लॉगिंग की शुरुआत कैसे हुई ?

हमारी ब्लॉगिंग Journey की शुरुआत बहुत ही दिलचस्प है। कॉलेज के दिनों से ही हमारे मन में कुछ बड़ा और अलग करने का फितूर चढ़ चूका था। हालाँकि कॉलेज ख़त्म होने बाद घर वालों के इच्छा अनुसार हम भी उस चूहा दौड़ में शामिल हो गए। जिसे आम बोल चाल की भाषा में सरकारी नौकरी की तैयारी करना कहते हैं।

अंततः कुछ सालों तक कड़ी मेहनत करने के बाद सरकारी नौकरी मिल ही गयी। परन्तु कॉलेज के दिनों का वह इच्छा वह फितूर समय के साथ प्रबल होते चला गया। हम दोनों तरह तरह के आइडियाज पर विचार करते। संभावनाओं को तलाशने का प्रयास करते।

इसी बीच अचानक इंटरनेट ने हमारी लाइफ में एंट्री मारी। हमे जिस अवसर की तलाश थी शायद वह अवसर हमे बाहें फैलाये बुला रही थी और इसी प्रबल चाहत का ही परिणाम था कि हम लोग 2020 में इंटरनेट के अंदर अवसर की अपार संभावनाओं को सिखने समझने के लिए एक प्रसिद्ध Motivational Speaker Life Coach, Internet Marketer And Influencer के एक सेमिनार को Attend करने Delhi का रुख किया।

उस सेमिनार को Attend करने के बाद हमे पता चला कि Internet के अंदर कुछ भी काम करने की कितनी सम्भावना है। इस प्रकार 2021 में हमने ब्लॉगिंग की शुरुआत की।

हमारे बारे में –

Nagendra Tudu Nagendra Tudu Founder

मेरा नाम नागेन्द्र टुडू है, और मैं इस ब्लॉग का founder हूँ।  मैं झारखण्ड, धनबाद का रहने वाला हूँ। मैंने 2021 में ब्लॉगिंग की शुरुआत की और आज मैं full time ब्लॉगिंग करता हूँ। मैं एक Blogger के साथ साथ Affiliate Markerter भी हूँ।  मैं अपनी एजुकेशन की बात करूँ तो मैंने पोलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।

Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu
Nagendra Tudu